loading...
Watch Video : ये 8 साल का भारतीय बच्चा करता है ऐसा काम, जिसे देख हो जायेंगे आप हैरान!

तिरुपति का रहने वाला महज आठ साल का बच्चा देवीश्री प्रसाद ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे लोगों ने देखकर अपने दांतों तले अंगुली दबा ली। इस कामयाब लीम्बो स्केटर ने रोलर स्केटिंग पहन कर 22.59 सेकंड में 100 मीटर दूरी तय कर 53 कारों के नीचे से निकल कर लोगों को हैरत में डाल दिया। वह अपने पैरों को स्ट्रेच कर के इतना झुक जाता है की महज जमीन से सात इंच ऊपर होकर स्केटिंग करता है।


पिता ही प्रशिक्षक, गलतियों पर रखते हैं बारीक नजर :-

देवी श्री ने अपने पिता लोकनाथ से घंटों प्रशिक्षण लेता है। पिता उसकी गलतियों को बारीकी से नजर रखते हैं। देवी श्री कहता है कि उसको कभी प्रशिक्षक की जरूरत नहीं पड़ी। देवी के पिता लोकनाथ कहते हैं की जब भी वह कोई गलती करता है तो मैं उसे उसकी गलती का वीडियो दिखाता हूं। देवी श्री अपनी गलती को तत्काल सुधार लेता है। देवी अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने पिता को देता है।

हमेश सुबह चार बजे व्यायाम :-

देवी श्री बताता है कि सुबह 4 बजे उठकर अपनी पैरों को स्ट्रेचिंग करने के लिए व्यायाम करता है। वह सुबह तीन घंटे और शाम को तीन घंटे अभ्यास करता है। रोजाना स्कूल से आने के बाद नाश्ता करके वापस अपनी ट्रेनिंग पर चल जाता है।

कांस्य जीता...अब जीत रहा गोल्ड मेडल :-

पिता लोकनाथ बताते हैं कि 2012 में देवी ने मंसूरी में प्रतियोगिता में भाग लिया था। तब इसकी शुरुआत कांस्य पदक से हुई थी। गोल्ड मेडल नहीं जीत पाने से वह बहुत निराश था। उसे समझाया कि हर प्रतिभागी की हार एक सबक होती है, जो उसे सफलता की ओर ले जाती है।  उसके बाद से देवी ने हर प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल ही जीता है। मैं चाहता हूं कि वह ओलंपिक में जाकर गोल्ड मेडल हासिल करे।


देखे विडियो :-



loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post