loading...
अस्पताल का बिल चुकाने के लिए महिला ने अपने नवजात बच्चे को रखा गिरवी!

हमारे देश में लोग किसी न किसी मजबूरी के कारण क्या कुछ कर बैठते है हाल ही में कुछ ऐसा ही मामला बिहार की राजधानी पटना से आया है। जहाँ पर एक महिला ने अस्पताल का बिल देने के लिए अपने नवजात बेटे को रिटायर दोरागा के पास गिरवी रख दिया। रुपया चुकाने की समय सीमा पूरी होने पर जब महिला रुपए देकर बच्चा मांगने लगी तो रिटायर दारोगा ने उसे भगा दिया। इसके बाद शिकायत लेकर महिला पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने केस दर्ज किया है।


जांच में पता चला कि दारोगा की विवाहिता बेटी को कोई बच्चा नहीं है। उसने गिरवी रखे बच्चे को अपनी बेटी को सौंप दिया। पीडि़त महिला के मुताबिक डेढ़ वर्ष पूर्व पति से उसका रिश्ता टूटने लगा। मामला कोर्ट पहुंचा, बाद में महिला बहन के घर रहने लगी। तब वह दो माह की गर्भवती थी। समय पूरा होने पर उसने फुलवारी शरीफ के निजी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया।


अस्पताल का बिल चुकाने के लिए उसके पास पैसा नहीं था। बिल चुकाने के लिए महिला के जीजा के दोस्त जो रिटायर्ड दारोगा हैं। उनसे कर्ज लिया। दारोगा ने बिल भुगतान के बदले एक सप्ताह के लिए बच्चे को गिरवी रखने को कहा। जब महिला रुपए लेकर पहुंची तो दरोगा ने उसे भगा दिया।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post