loading...
बेटी बना सके कर्इ लड़कों से संबंध, इसलिए यहाँ पिता अपनी बेटियों के लिए करता है ये काम...

दुनियाभर में हर संस्कृति, हर समाज की अपनी-अपनी परंपराएं होती हैं। कुछ के बारे में जानकर हम चौंक उठते हैं तो कुछ के बारे में हमें ये सूझता ही नहीं है कि हम उस पर कैसी प्रतिक्रिया दें।


एेसी ही एक परंपरा कंबोडिया की भी है, जिसके बारे में जो भी जानता है खुद को आश्चर्य से भरा पाता है। ये परंपरा एक कबीले की है, जहां लड़की एक-दो नहीं बल्कि कर्इ लड़कों से संबंध बनाती है।

कंबोडिया की ये परंपरा क्रिएन जनजाति में शादी से पहले एक अनोखी परंपरा है। इसके जैसी दुनिया में दूसरी मिसाल मिलना बेहद मुश्किल है। इस परंपरा के अनुसार क्रिएन जनजाति की लड़कियां कर्इ लड़कों से संबंध बना सकती है।

इसमें मददगार आैर कोर्इ नहीं बल्कि लड़की का परिवार होता है। लड़की के पिता बेटी की सहूलियत के लिए 'लव हट' का निर्माण करता है।

'लव हट' में लड़की को कोर्इ परेशानी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाता है। यही कारण है कि इसमें कर्इ तरह की सुविधाएं होती है।

परिवार लड़कियों को संबंध बनाने की पूरी आजादी देता है। वह उस समय तक किसी से भी संबंध बना सकती है जब तक की उन्हें शादी के लिए सही पार्टनर नहीं मिल जाता है।


गौरतलब है कि दुनिया के कर्इ देशों में शादी से पूर्व संबंध बनाने को हेय दृष्टि से देखा जाता है। एेसे में इस कबीले की परंपराएं वाकर्इ चौंकाने वाली है।  
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post