loading...
Omg! बच्‍चा पैदा करने से भी ज्‍यादा दर्दनाक है ये दर्द... जानिए!

जिन महिलाओं ने बच्चे को जन्म दिया है उनका मानना है कि डिलीवरी का दर्द सबसे भयानक होता है। यह लेबर पेन हालाँकि बहुत दर्दभरा हो सकता है। फिर भी कुछ महिलाओं ने इससे भी तेज दर्द सहा है और उनका मानना है कि यह दर्द डिलिवरी के दर्द से भी भयानक था। आइये देखते हैं...

जब महिलाओं से बच्चे को जन्म देने के दर्द के बारे में बात की गई तो कुछ महिलाओं ने हड्डी टूटने के दर्द को इससे भयानक माना। ख़ास तौर पर घुटने की हड्डी टूटने का। यह ना केवल दर्दभरा है बल्कि इससे व्यक्ति हिल-डुल भी नहीं सकता।

वहीँ कुछ महिलाओं का मानना है की माइग्रेन का सिरदर्द बच्चा पैदा करने के दर्द से भी ज्यादा है। माइग्रेन का सिरदर्द ज्यादा दिन और ज्यादा समय तक रहता है। इसमें उबाक आनाउल्टी आनाजी मिचलाना आदि समस्याओं से भी झूंझना पड़ता है। सिर में तेज दर्द होने के कारण दिन भर के काम करने में भी परेशानी होती है। 

और कुछ महिलाएं कहती हैं कि किडनी की पथरी का दर्द डिलिवरी के दर्द से ज्यादा होता है। किडनी की पथरी हिलती भी है। यह भी दर्दभरा होता है।

कुछ महिलाएं तो इतना तक कहती हैं कि जिन पुरुषों की किडनी में पथरी होती हैं वो जान सकते हैं कि महिलाओं को बच्चा पैदा करने में कितना दर्द होता है। यह दर्द लगभग ऐसा ही होता है।

पित्त की थैली में पथरी का दर्द भी तेज होता है। दौरा आने परयह दर्द असहनीय होता है। हालांकि दवाइयों से और खानपान पर नियंत्रण करने सेइससे काबू पाया जा सकता है लेकिन फिर भी यह ज्यादा देर तक और असहनीय होता है।


मूत्राशय का संक्रमण और पित्त की थैली का संक्रमण भी उन 10 पीड़ादायक दर्दों में शामिल हैं जिन्हें महिलाओं ने बच्चा पैदा करने से भी ज्यादा भयानक माना है। यह दर्द भी बहुत तेज होता है और इन्फ़ैकशन को तुरंत इलाज करने की आवश्यकता होती है।


कुछ महिलाओं ने इस लेबर पेन को ही ज्यादा पीड़ादायक माना है क्यों कि इसमें हर 3 मिनट में दर्द होता है और यह तब तक होता है जब तक कि बच्चा बाहर नहीं आ जाये। कुछ महिलाओं ने रूट कैनाल थेरेपी और किसी भी तरह की सर्जरी को बच्चा पैदा करने के दर्द से ज्यादा भयानक माना है।
Source@Boldsky
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post