loading...
बुरे फंसे नवाज़ शरीफ, अब चीन ने भी कहा Bye Bye

हमेशा दूसरों के बल पर उछलने वाले पाकिस्तान को उस समय करारा झटका लगा जब चीन ने साफ किया कि वह कश्मीर मुद्दे पर उसके साथ नहीं है।



चीन ने पाकिस्तान की मीडिया में आ रही उन सभी खबरों का खंड़न किया, जिसमें कहा गया कि पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात करने के बाद चीनी प्रधानमंत्री ने कश्मीर मुद्दे पर उनका साथ देने की बात कही।

खबर के अनुसार, पाकिस्तान की मीडिया में कहा जा रहा था कि यूएन में मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग को कश्मीर के मुद्दे पर अवगत कराया। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान का साथ देने की बात कही, लेकिन इस खबर को चीन ने पूरी तरह से झूठा करार दिया है।

प्रधानमंत्री केकियांग और नवाज शरीफ की न्यूयॉर्क में 21 सितंबर को मुलाकात हुई थी। दोनों ने एक दूसरे को द्विपक्षीय संबंध, अंतरराष्‍ट्रीय और आपसी हित के क्षेत्रीय मुद्दों से अवगत कराया था।

चीन के विदेश मंत्री लू केंग ने कहा कि इसके बाद पाकिस्तान की मीडिया में कहा गया कि चीनी प्रधानमंत्री ने शरीफ को कश्मीर मुद्दे पर साथ देने को कहा है तो हम एक बात साफ कर देते हैं कि हमने कश्मीर मुद्दे को इतिहास में काफी पीछे छोड़ दिया है और हम इसपर पूरी तरह से कायम हैं।

चीनी विदेश मंत्री लू केंग ने कहा कि हम आशा करते हैं कि दोनों पक्ष इस बारे में शांति से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी चैनल डॉन न्यूज में कहा गया है कि कश्मीर मुद्दे पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन किया और चीनी प्रधानमंत्री ने शरीफ को यह आश्वासन दिया तो हम साफ करना चाहते हैं कि कश्मीर मुद्दे पर चीन ने किसी भी तरह से पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया।


आपको बता दें कि जब चीनी पीएम ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की थी तो खबर आ रही कि वह उन्होंने कहा कि वह हर मुद्दे पर पाक के साथ खड़े हैं। 
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post