loading...
रात में अंडरवियर पहनकर सोते है, तो ज़रूर जाने ये बातें....

कुछ लोग पजामा पहनकर सोना पसंद करते हैं तो कुछ लोग शॉर्ट्स और टीशर्ट्स में सोते हैं जबकि कुछ लोग ऐसे हैं जो सारे कपड़े उतारकर बिस्तर में जाते हैं। अब सवाल उठता है कि रात को अंडरवेयर पहनकर सोना स्वास्थ्य के लिए सही है या गलत?



वहीँ ज्यादातर लोग जाड़े की रात में पाजामे और तपती गर्मी की रात में अंडरवेयर पहनकर सोते हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप अंडरवेयर पहनकर सोते हैं तो आपको सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि बिना कपड़े के सोना ज्यादा बेहतर है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन अंगों को रात में कपड़ों से राहत देनी चाहिए। इससे इन्फेक्शन से बचा जा सकता है।

इस तरह से पसीने वाली बॉडी में बैक्टीरिया को पनपने का मौका मिलता है। खास कर उन अंगों में जो हमेशा कपड़ों से ढके होते हैं।

न्यू यॉर्क में गाइनोकॉलजिस्ट के फील्ड में काम करने वाली डॉ अलिसा ने हाल ही में इस विषय पर लिखा है, 'मैं हमेशा अपने पेशंट से कहती हूं कि बिना अंडयवेयर के सोया करें।'

उनका कहना है की, 'यदि आप हमेशा कवर किए रहते हैं तो पसीना सूखता नहीं है। हमेशा नमी बनी रहती है और इससे बैक्टीरिया पनपने का मौका मिलता है। नमी के कारण यीस्ट भी बनता है।' इससे झुंझलाहट, चिढ़ और स्किन इन्फेक्शन की आशंका बनी रहती है। महिलाओं में यह समस्या और ज्यादा गंभीर हो जाती है। 
इसका साफ असर उनके पीरिअड्स पर पड़ता है।

एक्सपर्ट के मुताबिक, जो रात में न्यूड होकर नहीं सो सकते उन्हें ढीले ढाले कॉटन पेयर पहनने चाहिए। स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी, कैलिफोर्निया के डॉक्टर आइजेनबर्ग का कहना है कि पुरुषों को बिस्तर में जाते समय अंडरवेयर पहनने या न पहनने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने एक हाल के किए गए रिसर्च में पाया कि पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर भी इसका ज्यादा असर नहीं पड़ता है।

हालांकि इससे पहले हुए रिसर्च में अलग-अलग राय सामने आईं। इन रिसर्च में कहा गया था कि टाइट या लूज अंडरवेयर पहनने से फर्क पड़ता है। टाइट अंडरवेयर पहनने से पुरुषों की सीमेन की गुणवत्ता प्रभावित होती है।
मेडिकल एक्सपर्ट के मुताबिक, न्यूड होकर सोने का एक फायदा यह भी है कि इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच इंटीमेसी बढ़ती है।


एक सर्वे के मुताबिक ब्राजील में खुली सोसायटी है फिर भी वहां 18 पर्सेंट महिलाएं ही बिना अंडरवेयर के बिस्तर पर जाती हैं। यह आंकड़ा ब्रिटेन के मुकाबले कम है। तो अगर मेडिकल एक्सपर्ट की राय मानें तो रात में आपको बिना कपड़े के सोने की आदत डालनी चाहिए।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post