loading...
भतीजी की मौत पर गुजरात नहीं गये PM मोदी, अब जन्‍मदिन पर जाएंगे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितम्‍बर को अपने जन्‍मदिन पर गुजरात जाएंगे। कार्यक्रम के अनुसार वे अपनी मां हीराबा से मिलने जाएंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे। गुजरात के मुख्‍यमंत्री रहने के दौरान सालों तक वे इस परंपरा को निभाते रहे थे।



आपको बता दे की 17 सितंबर को मोदी 66 साल के हो जाएंगे। मोदी के अपनी भतीजी निकुंजबेन मोदी के परिवार से भी मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। निकुंजबेन की छह सितम्‍बर को दिल की बीमारी से मौत हो गई थीं। वे पीएम मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी की बेटी थीं।

41 वर्षीया निकुंजबेन अपने पति के साथ अहमदाबाद के बोपाल इलाके में रहती थीं। प्रहलाद मोदी ने बताया कि पीएम के आने को लेकर कोई जानकारी नहीं है। यह सब इस पर निर्भर करेगा वे हमसे मिलने आएंगे या फिर हम सब मां के घर पर गांधीनगर में मिलेंगे।

एक दिवसीय दौरे पर मोदी दाहोद के लिमखेड़ा और नवसारी भी जाएंगे। दाहोद में वे आदिवासियों के लिए कल्‍याणकारी योजनाओं का एलान करने के लिए सभा को संबोधित करेंगे। पीएम बाद में पानी की दो योजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे। इनमें से एक योजना कडाना बांध से जुड़ी हुई है जबकि दूसरी योजना छोटा उदेपुर के कावंट तालुका के हटेश्‍वर बांध की है।

इस साल गर्मियों में दाहोद जिले में पानी की गंभीर समस्‍या हो गई थी। नवसारी में उनका 8700 दिव्‍यांगों को उपकरण बांटने का कार्यक्रम है। हालांकि पीएमओ से अभी तक पक्‍का कार्यक्रम नहीं आया है लेकिन बताया जाता है पीएम मोदी दोपहर में आएंगे।

सूत्रों का कहना है कि मोदी के जन्‍मदिन पर सबसे ज्‍यादा दिव्‍यांगों को इकट्ठा कर प्रशासन वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाना चाहता है। भाजपा के बड़े नेताओं का कहना है कि मोदी का आदिवासी इलाकों में जाना पार्टी का लोगों से जुड़ने का प्रयास है।

इससे पहले पीएम बनने के बाद पहले बर्थडे पर साल 2014 में मोदी मां हीराबा से मिलने गांधीनगर गए थे। वहां उन्‍होंने मां से आशीर्वाद लेने के साथ ही परिवार के बाकी लोगों से भी मुलाकात की थी। इसी दिन शाम को चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग की मेजबानी की थी।


हालांकि साल 2015 में वे मां के पास नहीं गए थे। इसके बजाय वे 1965 युद्ध की एग्‍जीबिशन में गए थे। पिछले दिनों मोदी ने अपनी मां को दिल्‍ली बुलाया था। यहां पर उन्‍होंने मां को सात, रेसकॉर्स का अपना घर दिखाया था। बाद में ये तस्‍वीरें उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट भी की थीं।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post