loading...
तेजी से प्रेगनेंट होने के लिए 4 बेस्ट पोजिशन

कई महिलाओं में गर्भाधारण बहुत तेजी से होता है जबकि कुछ मामलों में यह बहुत सुस्त रफ्तार से होता है। इसके कई कारण हैं जैसे स्पर्म की कमी या पर्याप्त संख्या में स्पर्म का न होना या स्पर्म का अंडाणुओं से न मिल पाना। स्पर्म की कमी या पर्याप्त संख्या में न होना तो खैर अलग बात है, लेकिन कई बार पुरुषों के जननांग से निकलने वाले स्पर्म और महिलाओं के शरीर से निकलने वाले अंडाणु का आपस में मिलन नहीं हो पाता है।

जननांग से रिलीज हुए अंडे सिर्फ 24 घंटे ही जिंदा रहते हैं, जबकि स्पर्म नारी शरीर में तीन से पांच दिन तक जिंदा रहता है। अगर स्पर्म और अंडे ठीक समय पर एक दूसरे से नहीं मिल पाते हैं, तो उस स्थिति में गर्भ ठहरना मुश्किल होता है।

अब सवाल उठता है कि इस समस्या से निपटने के लिए हल क्या हो सकता है। इसका जवाब सेक्स की बेहतर पोजिशन है। कई बार सेक्स पोजिशन के कारण स्पर्म गलत जगह पर जमा हो जाता है, जिससे गर्भ नहीं ठहर पाता है। इसलिए गर्भ ठहरने में सेक्स पोजिशन की अपनी खास अहमियत होती है। आइये आज सेक्स की कुछ बेस्ट पोजिशन के बारे में जानते हैं, जिससे तेजी से प्रेगनेंट होने में मदद मिलती है।

मिशनरी पोजिशन :-







प्रेगनेंट होने के लिए जिस पोजिशन को बेस्ट माना गया है, वह है मिशनरी पोजिशन। इस पोजिशन में संभोग के दौरान पुरुष ऊपर होता है और महिला नीचे। इस पोजिशन का फायदा यह होता है कि पीनिस का काफी अंदर तक प्रवेश संभव हो पाता है और स्पर्म गर्भाश्य तक जाने वाले टिशू ग्रीवा या सर्विक्स के काफी करीब में जमा हो जाता है।

नितंब उठाकर :-

महिला के शरीर के नीचे तकिया डालकर नितंब को ऊपर उठाएं। यह पोजिशन भी काफी फायदेमंद हो सकती है क्योंकि इस स्थिति में पुरुष द्वारा जितना सीमेन रिलीज होगा, वह फीमेल सर्विक्स तक आसानी से पहुंच जाएगा और वहां से अंडाणुओं के संपर्क में आएगा।

डॉगी स्टाइल :-

डॉगी स्टाइल को भी गर्भाधारण के लिए बेहतर पोजिशन माना गया है। इसमें भी स्पर्म सर्विक्स के पास जाता है।

बगल में लेटकर :-


पार्टनर के बगल में लेटकर वाली पोजिशन भी आप आजमा सकते हैं। इस पोजिशन में मेल स्पर्म को सर्विक्स के पास आने का ज्यादा चांस रहता है।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post