loading...
मौसुल : मौत के डर से ये सब कर रहे है आतंकी, देखें!

मोसुल में इराकी सेना और अमेरिकी गठबंधन की फौज के सैन्य अभियान से ISIS के आतंकियों को भगदड़ मच गई है। दुनिया भर में मौत बांटने वाले ISIS के आतंकी अब महिलाओं के कपड़े पहकर मोसुल से भागने में लगे हुए हैं।



जब से ऑर्मी ने ISIS मुखिया बगदादी का सफाया करने के लिए मोसुल की तरफ कदम बढ़ाए हैं, तभी से आतंकियों में हड़कंप मचा हुआ है। कभी मोसुल में यह ISIS के आतंकी मौत बांटते हुए फिरते थे और इन्हें कोई कुछ नहीं कहता था।

लेकिन जैसे ही ऑर्मी ने बगदादी सहित इन आतंकियों का सफाया करना शुरू किया तो वह महिलाओं के साथ उनके कपड़े पहनकर वहां से भागने में लगे हुए हैं।

बताया जाता है की, बगदादी के कहने पर ISIS में अहम पदों पर तैनात आतंकियों की पत्नियों को फायरिंग वाले इलाके से बाहर निकाला जा रहा है।

लेकिन मौत के डर से उसके लड़ाके भी महिलाओं के कपड़े पहन युद्ध वाली जगह से भाग रहे हैं। इसी के साथ अभी तक ISIS की सेक्स स्लैव बनाई गई लड़कियों को भी बड़ी तादाद में छुड़ाया गया है।

आपकी कल्पना से भी ज्यादा खून बहेगा मोसुल में :-

ISIS के खात्मे के लिए लड़ रहे अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के लिए मोसुल की लड़ाई एक 'परीक्षा' की तरह है। मोसुल से खात्मे को ISIS के अंत की शुरुआत बताया जा रहा है। यह लड़ाई काफी निर्णायक साबित होने वाली है, लेकिन शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि किसी जगह को आजाद कराने का मिशन अपने साथ इतने बड़े 'हत्याकांड' का जोखिम लेकर आए।

आने वाले दिनों में दुनिया को मोसुल के अंदर ISIS के खिलाफ विश्व की सबसे बड़ी लड़ाई देखने को मिलेगी। अमेरिका, ब्रिटेन और विशेष दस्तों की हवाई क्षमताओं से लैस 30,000 से ज्यादा इराकी सैनिक मोसुल से ISIS को खदेड़ने में जुट गए हैं।

मोसुल को जीतकर दुनिया का सबसे नृशंस आतंकी संगठन बना IS :-


2014 में ISIS ने इस शहर को जीता था। काले मास्क और काले कपड़े पहने आतंकवादियों का काफिला सीरिया की सीमा पार कर यहां बेखौफ घूम रहा था। कुछ हजार ISIS लड़ाकों ने 75,000 इराकी सैनिकों को हरा दिया था। 
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post