loading...
सेवानिवृत्‍त होते-होते दलबीर सिंह सुहाग कह गये मन की बात..

थल सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के प्रति आभार प्रगट किया है। सेना प्रमुख ने कहा कि कि प्रधानमंत्री और भारत सरकार की ओर से हमें सैन्‍य ऑपरेशन्‍स को अंजाम देने के लिए खुली छूट मिली हुई है। जनरल सुहाग आज सेवानिवृत्‍त हो रहे हैं।



शनिवार सुबह वह इंडिया गेट स्‍थित अमर जवान ज्‍योति पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। बाद में साउथ ब्‍लॉक लॉन में सेना के जवानों की ओर से जनरल दलबीर सिंह सुहाग को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान जनरल सुहाग ने शहीदों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रगट की। उन्‍होंने कहा, 'हमारे जांबाजों के महान त्‍याग ने इस देश के मस्‍तक को हमेशा ऊंचा रखा है।' जनरल सुहाग ने 'वन रैंक वन पेंशन' के मुद्दे पर सरकार को धन्‍यवाद दिया।

उन्‍होंने कहा, 'जिस दिन मैने पद संभाला था उसी वक्‍त कहा था कि हम हर कार्रवाई को पूरी जिम्‍मेदारी, तत्‍परता और क्षमता के साथ अंजाम देंगे और पिछले ढाई सालों में हमारी सेना ने ये कर के दिखाया है।'


जनरल सुहाग ने कहा कि भारतीय सेना किसी भी परिस्‍थिति में कठिन चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्‍होंने मीडिया को बताया कि वर्ष 2012 में जहां 67 आतंकी मारे गये वहीं इस साल 141 आतंकियों का खात्‍मा हमने किया है।  जनरल सुहाग के अनुसार वह बयानबाजी में नहीं बल्‍कि कर्म में विश्‍वास रखते हैं।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post