loading...
अपने वादे पर खरे उतरे डोनाल्ड ट्रम्प, अब होगा आतंकवाद का सफाया...

अमेरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने शपथ लेने के एक हफ्ते के अंदर ही शरणार्थियों पर कड़े आदेश जारी कर दिए हैं। अमेरिका से चरमपंथी इस्‍लामिक आतंकवाद का सफाया करने के मकसद से उन्‍होंने सात मुसलमान देशों से आने वाले मुसलमान शरणार्थियों को बैन कर दिया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने यह कदम अमेरिकी शरणार्थी पुर्नवास कार्यक्रम को स्‍थगित करके उठाया है।



शुक्रवार को राष्‍ट्रपति ट्रंप ने एक नया एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर साइन किया है। इस ऑर्डर के तहत ही अमेरिका में सात मुसलमान देशों सीरियाइरानइराकलीबियासूडानयमन और सोमालिया से आने वाले शरणार्थियों पर नए प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

आपको बता दे की ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान में यह वादा भी किया था कि वह सत्‍ता में आते ही शरणार्थियों पर सख्‍त कदम उठाएंगे। उन्‍होंने कहा है कि वह अमेरिका को चरमपंथी इस्‍लामिक आतंकवादियों से सुरक्षित बना रहे हैं।

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने ऑर्डर को साइन करने के बाद पेंटागन से कहा, 'यह काफी बड़ा मसला है। विदेशी आतंकवादी जो अमेरिका में दाखिल होते हैं उनसे देश की रक्षा करनी है।राष्‍ट्रपति ट्रंप के मुताबिक वह चरमपंथी इस्‍लामिक आतंकवादियों को अमेरिका से दूर रखने के लिए वह नए कड़े कदम उठा रहे हैं। वह उन्‍हें यहां पर नहीं देखना चाहते हैं।

ट्रंप ने पेंटागन में ऑर्डर को साइन किया और कहा कि हम सिर्फ उन्‍हीं लोगों को देश में एंट्री देंगे जो अमेरिका को सपोर्ट करेंगे और यहां के लोगों से प्‍यार करेंगे। ट्रंप ने अमेरिका के शरणार्थी कार्यक्रम को 20 दिनों के लिए स्‍थगित कर दिया है। वहीं जांच के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं।

नए नियमों के तहत अब सिर्फ उन्‍हीं लोगों को अमेरिका में एंट्री मिलेगी जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं होंगे। वहीं सीरिया से आ रहे शरणार्थियों को अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। सिर्फ उन्‍हीं शरणार्थियों को आने की मंजूरी मिलेगी जिनके बारे में राष्‍ट्रपति यह फैसला नहीं लेते कि वह व्‍यक्ति देश के लिए कोई खतरा नहीं है।


इसके अलावा सीरियाइरानइराकलीबियासोमालियायमन और सूडान के शरणार्थियों या फिर पर्यटकों को अगले 90 दिनों तक कोई वीजा नहीं दिया जाएगा। वहीं इन देशों से आने वाले अल्‍पसंख्‍यक जैसे क्रिश्चियंस पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post