loading...
सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति रहे ओबामा ने शुरू की प्राइवेट कंपनी में नौकरी, तस्वीरें हुई लीक!

दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान रहे बराक ओबामा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।हाल ही में किराए के घर में शिफ्ट होकर नौकरी करने का फैसला करने वाले ओबामा ने अपने फांउडेशन की कंपनी में नौकरी शुरू कर दी है। इंटरनेट पर वायरल तस्वीरों में दिखाया गया है कि ओबामा ने कंपनी में जाकर लोगों से मुलाकात की और काम की बारिकियों को सीखा।



अब आप सोच रहे होंगे कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली पद पर रहे ओबामा को नौकरी करने की क्या जरूरत है। तो बता दें कि इसके पीछे उनकी इमानदारी है।

जितनी सैलरी उन्हें बतौर राष्ट्रपति मिलती थी उसका बड़ा हिस्सा वे ओबामा फाउंडेशन को दान में दे देते थे। इंटरनेट में वायरल तस्वीरों की माने तो ओबामा ने अपने फाउंडेशन की एक कंपनी में नौकरी शुरू कर दी है।

हालांकि कंपनी ने खुलासा नहीं किया है कि ओबामा वहां क्या काम करेंगे। इससे पहले वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ओबामा वाशिंगटन में ही किराए के घर पर रहेंगे। इस किराए के घर में वह करीब दो वर्ष तक रहेंगे। उनके यहां पर एक किराए के घर में रहने के पीछे भी एक बड़ी वजह है।


पहला तो यह कि अमेरिका के कानून के मुताबिक किसी भी पूर्व राष्ट्रपति को सरकार की तरफ से कोई आवास नहीं दिया जाता है।इसके अलावा दूसरी वजह यह है कि उनकी छोटी बेटी की स्कूल की पढ़ाई अभी जारी है। लिहाजा उसकी पढ़ाई पूरी होने तक वह वाशिंगटन में ही किराए के मकान में रहेंगे।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post