loading...
हाफिज की नजरबंदी के खिलाफ हिंदुओं ने भी किया प्रदर्शन, देखें तस्वीरें!

जमात-उद-दावा के चीफ और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान में नजरबंद कर दिया गया है। जमात-उद-दावा इसके लिए खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि हाफिज की नजरबंदी के खिलाफ स्थानीय हिंदुओं ने भी प्रदर्शन किया है।



हाफिज के संगठन ने उसकी नजरबंदी को तत्काल खत्म करने की मांग की है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक कराची प्रेस क्लब पर प्रदर्शन में स्थानीय हिंदू भी शामिल हुए हैं। संगठन के नेता डॉ. मुजामिल कुरैशी ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय दबाव में हाफिज को नजरबंद किया गया है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक थार, बानो भील हिंदू पंचायत के एक सदस्य ने कहा कि हाफिज भारत या अमेरिका के लिए आतंकवादी होगा। उनके मुताबिक थार के लोगों के लिए हाफिज एक समाजसेवी है। उधर, भारत ने पाकिस्तान को साफ कर दिया है कि वह हाफिज पर जमीनी कार्रवाई देखना चाहता है।

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर ऐक्शन की खबरों के बाद भारत ने कहा है कि हम दावों और बयानों को नहीं मानेंगे। हमें जमीन पर काम दिखना चाहिए। यह बात विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने गुरुवार को कही।


विकास स्वरूप से जब पूछा गया कि हाफिज पर पाकिस्तान के एक मंत्री ने और सबूत मांगे हैं तो उन्होंने जवाब दिया, 'मुंबई अटैक की साजिश पाकिस्तान में रची गई। आतंकवादी वहां से भारत आए। उनको सपॉर्ट पाकिस्तान ने दिया। 

हाफिज सईद ने भी माना है कि उसने भारत के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया है। हाफिज के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए सिर्फ राजनीतिक इच्छाशक्ति की जरूरत है।
loading...
हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like करे
loading...

SHARE THIS
Previous Post
Next Post